Rajasthan PTET 2020 Admit Card Download

डूंगर कॉलेज, बीकानेर राजस्थान PTET एडमिट कार्ड को ptetdcb2020.com पर ऑनलाइन मोड में जारी करेगा। उम्मीदवार आवेदन फॉर्म नंबर या रोल नंबर डालकर राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसमें उम्मीदवार का नाम, परीक्षा की तारीख, परीक्षा का समय आदि जैसे विवरण शामिल हैं। राजस्थान पीटीईटी 2020 एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसे परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा अन्यथा उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे सकते।

पिछले साल के अनुसार, PTER 2020 के एडमिट कार्ड 2 मई को जारी किए गए थे और परीक्षा 12 मई को आयोजित होने वाली थी। एडमिट कार्ड परीक्षा के 10 दिन पहले जारी किया गया था।

इस वर्ष COVID-19 महामारी के कारण सब कुछ अनिश्चित है। पीटीईटी परीक्षा की तारीख 16 अगस्त 2020 है, जो भी अस्थायी है। यदि हम पिछले साल के रुझान पर विचार करते हैं और यदि परीक्षा 16 अगस्त को आयोजित की जाती है, तो उम्मीदवार पीटीईटी 2020 के एडमिट कार्ड को 6 अगस्त, 2020 को जारी करने की उम्मीद कर सकते हैं।

Details Mentioned in Rajasthan PTET Admit Card 2020

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवार परीक्षा से संबंधित कुछ विवरणों का अवलोकन करने वाले हैं। ये महत्वपूर्ण विवरण हैं जो उम्मीदवारों को परीक्षा में उपस्थित होने के लिए जानना आवश्यक है। नीचे दिए गए विवरण की जाँच करें।

एडमिट कार्ड की 2 प्रतियां होंगी: PTET कार्यालय की प्रतिलिपि और उम्मीदवार की प्रतिलिपि। दोनों प्रतियों को मुद्रित प्रारूप में परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा।

कार्यालय में छात्र कॉपी देख सकते हैं: (यह कॉपी केंद्र में परीक्षक द्वारा रखी गई है)

उम्मीदवार का नाम
पिता का नाम
जन्म की तारीख
लिंग
वर्ग
फोटो चिपकाने का स्थान
इनविजिलेटर के साइन के लिए जगह
सेंटर सपोर्ट के लिए साइन के लिए जगह।
उम्मीदवार को संकेत के लिए स्थान (केंद्र में किया जाना)
रोल नंबर

कैंडिडेट कॉपी में छात्र देख सकते हैं: (यह कॉपी सत्यापन के बाद छात्रों को लौटाई गई)

उम्मीदवार का नाम
पिता का नाम
जन्म की तारीख
लिंग
वर्ग
परीक्षा की तारीख और समय
परीक्षा केंद्र का पता
कोर्स के लिए आवेदन किया
सामान्य निर्देश
रोल नंबर
उम्मीदवार की फोटो
अंगूठे का निशान और उम्मीदवार के हस्ताक्षर
समन्वयक का हस्ताक्षर

राजस्थान पीटीईटी 2020 परीक्षा पैटर्न

परीक्षा से पहले परीक्षा पैटर्न की जांच करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह परीक्षा की अवधि, प्रश्नों की संख्या, कुल अंक, अंकन योजना आदि को निर्दिष्ट करता है। परीक्षा पैटर्न जानने के बाद, उम्मीदवार परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए रणनीति बना सकते हैं। । दिए गए परीक्षा पैटर्न पिछले वर्ष की जानकारी पर आधारित है

परीक्षा का स्तर: राज्य स्तर की परीक्षा
प्रश्न के प्रकार: MCQ
भाषा का माध्यम: अंग्रेजी और हिंदी
अवधि: 3 घंटे
कुल प्रश्नों की संख्या: 200
कुल अंक: 600
अंकन योजना: प्रत्येक प्रश्न में 3 अंक होते हैं, कोई नकारात्मक अंकन नहीं