Bihar Polytechnic Admit Card 2020 Bihar DCECE Exam Date

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राज्य-स्तरीय प्रवेश परीक्षा है। बिहार पॉलिटेक्निक 2020 (डीसीईसीई) पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग (पीई) / अंशकालिक पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग (पीपीई) / पैरा-मेडिकल-डेंटल (पीएमडी मैट्रिक स्तर) / पैरा मेडिकल (पीएम इंटरमीडिएट स्तर) पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए अनिवार्य परीक्षा है।

बिहार पॉलिटेक्निक परीक्षा एक राज्य स्तरीय डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा है, जो मूल रूप से बिहार पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा है, जिसे डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा DCECE 2020 भी कहा जाता है, हालांकि बिहार पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का आयोजन बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड द्वारा किया जाता है, इस प्रवेश परीक्षा ने प्रवेश प्रदान किया बिहार राज्य में सर्वश्रेष्ठ पॉलिटेक्निक संस्थान, बिहार पॉलिटेक्निक 2020 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या के माध्यम से।

Bihar Polytechnic Admit Card 2020

बिहार पॉलिटेक्निक 2020 एडमिट कार्ड जुलाई 2020 में जारी हो रहा है। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) बिहार पॉलिटेक्निक परीक्षा 2020 का आयोजन करता है। यह एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जिसे डिप्लोमा सर्टिफिकेट परीक्षा प्रतियोगी परीक्षा (DCECE) के नाम से भी जाना जाता है। यह परीक्षा पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग (पीई), अंशकालिक पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग (पीपीई) और अन्य पाठ्यक्रमों जैसे विभिन्न पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करने के लिए आयोजित की जाएगी। छात्र यहां बिहार पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड 2020 के बारे में विवरण देख सकते हैं।

Important Instructions Regarding Admit Card

एडमिट कार्ड एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है। परीक्षा के दिन, एक उम्मीदवार को एडमिट कार्ड ले जाना चाहिए। हॉल टिकट के बिना, एक उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने और परीक्षा देने की अनुमति नहीं होगी। बिहार में कॉलेजों और संस्थानों में डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बीसीईसीई बोर्ड द्वारा डिप्लोमा प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की जाती है।

सभी उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है और आवेदन शुल्क का भुगतान किया है, वे एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि एडमिट कार्ड को पोस्ट या किसी अन्य माध्यम से उम्मीदवार तक नहीं पहुंचाया जाएगा। प्रत्येक उम्मीदवार को केवल एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा।

इसकी शुद्धता के लिए एडमिट कार्ड के सभी विवरणों की जांच करना सबसे महत्वपूर्ण है। यदि किसी अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड में कोई गलती पाई गई है, तो उसे परीक्षा नियंत्रक बीसीईसीई बोर्ड ऑफिस IAS एसोसिएशन बिल्डिंग, पटना एयरपोर्ट के पास, कार्यालयीन समय में केवल 5 दिनों की परीक्षा से पहले संवाद करना होगा। इस समय अवधि के बाद कोई प्रश्न या अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा और उम्मीदवार एडमिट कार्ड में त्रुटियों के लिए जिम्मेदार होगा।